Friday, August 26, 2011

छात्र संघ अध्यक्ष : संजय आथ्रेयासा










एच.पी.सी.- बिट्स पिलानी के छात्र संघ का प्रेसिडेंट बनने के लिए बहुत-बहुत बधाइयाँ !!
यह जीत आपके लिए क्या मायने रखती है और यह आपके लिए कितनी ज़रूरी थी ?

संजय - छात्र संघ का प्रेसिडेंट बनना मेरे लिए एक सम्मानजनक बात है यह मेरा अभी तक का बिट्स में सबसे अच्छा अनुभव रहा है मुझ पर लोगों का विश्वास देखकर मैं बहुत खुश हूँ यह मेरे लिए इसलिए ज़रूरी था क्योंकि इससे मुझे यह ज्ञात हुआ कि लोग मेरी विचारधारा को स्वीकार करते हैं |

एच.पी.सी.- लोग कह रहे हैं कि ऑडी डिबेट ने सारे चुनावी समीकरण बदल दिए और आपके जीतने की संभावनाएं बढ़ा दीं क्या आप सहमत हैं ?
संजय - ऑडी डिबेट मेरे लिए एक वरदान के समान था सामाजिक तौर पर मैं लोगों से कम मिलता था कंप्यूटर को मैं अपना सबसे अच्छा दोस्त मानता था लेकिन ऑडी डिबेट के बाद मुझे अपनी बात को पूरे बिट्स के सामने रखने का एक मंच प्राप्त हुआ मेरा आत्मविश्वास मेरी कही गई बातों में झलक रहा था यहाँ तक कि अंतिम वर्ष के छात्र भी मुझसे प्रभावित हुए|

एच.पी.सी.- ऐसी खबर थी कि आपने सौरभ महाजन के साथ कोई समझौता किया था इस चुनावी दांव की क्या ज़रूरत थी और इससे आपको कितना फायदा हुआ ?
संजय - चुनाव प्रचार के वक्त सौरभ और मेरे बीच कोई समझौता नहीं था हम दोनों दोस्त हैं और इसीलिए प्रचार के समय दोस्तों ने हम दोनों के अभियान में मदद करी |

एच.पी.सी. आप घोषणापत्र में से सर्वप्रथम कौनसा काम पूरा करेंगे ?
संजय - मैंने "M.A.R.S" से सम्बन्धी लोगों से बात की है अत: मैं उसे ही सबसे पहले पूरा करना चाहूँगा|

एच.पी.सी.- पिछले वर्ष आप विपुल के खिलाफ एच-रैप के चुनाव में हारे थे और इस वर्ष आप प्रेज़ के चुनाव में जीते इस बीच किस बात ने आपको उत्प्रेरित किया ?

संजय - एक शब्द में कहा जाए तो वो होगा -"आशा" प्रेसिडेंट बनने का सपना मैं हमेशा देखता आया हूँ मैं छात्र संघ की करीब 85% बैठक में उपस्थित रहा हूँ और यही मेरे प्रेरणा का स्रोत बना |

एच.पी.सी.- अपने प्रतिद्वंदी के घोषणापत्र में से कौन सा बिंदु पूरा करना चाहेंगे ?
संजय - विरोधी के तो नहीं, पर गत वर्ष के उम्मीदवार साई तेजा के घोषणापत्र का एक बिंदु था - "प्रेसिडेंशियल एड्वाईज़री बोर्ड" , उसे मैं पूरा करना चाहूँगा|


एच.पी.सी.- बिट्सियन्स के लिए कोई सन्देश ?
संजय - मैं बिट्सियन्स का शुक्रगुज़ार हूँ मैं उनकी आशाओं पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूँगा|




No comments:

Post a Comment

आप क्या कहते है ?