Monday, August 22, 2011

अध्यक्ष पद के प्रत्याशी : विपुल त्यागी

विपुल त्यागी
2009B2A8615P
KR 222
प्रपोज़र - अजितेश
सेकेंडर - उत्सव कुमार


एच.पी.सी : नेतृत्व में अभी तक आपका क्या अनुभव रहा है?
विपुल : मैं द्वितीय वर्ष में विश्वकर्मा भवन का प्रतिनिधि रहा और साथ ही माईम क्लब में कार्यरत रहने से नेतृत्व क्षमता भी बेहतर होती गयी|
एच.पी.सी : अध्यक्ष पद पर खड़े होने की प्रेरणा आपको कहाँ से मिली?
विपुल : ‘इनब्लूम’ का सफलतापूर्वक सञ्चालन करने के पश्चात् मेरा विश्वास बढ़ा और पिछले वर्ष के अध्यक्ष गोविन्दम यादव की कार्यशैली और नेतृत्व करने के उनके उत्साह को देखकर भी मुझे काफी प्रेरणा मिली|
एच.पी.सी : आपके अनुसार आपमें ऐसी क्या योग्यता है जिसके बल पर आप स्वयं को 4000 बिट्सियन छात्रों का प्रतिनिधित्व करने के काबिल मानते हैं?
विपुल : मेरा मानना है कि मेरी सादगी और कठिन से कठिन कार्य को सरलता और सफलता से खत्म करने की उत्सुकता ही मुझे बिट्स का नेतृत्व करने के काबिल बनाती है|
एच.पी.सी : लैपटॉप पर छूट का मुद्दा प्रत्येक वर्ष उठता है परन्तु इस विषय में कोई सार्थक काम नहीं हो पाता | आप इस बार क्या अलग करने की सोच रहे हैं?
विपुल : पिछले वर्ष hp को मात्र 128 ऑर्डर प्राप्त हुए थे जो कि US से आयात होने थे परन्तु इन्वेंटरी चेक की वजह से उनका निर्माण बंद हो गया| इसके विपरीत इस वर्ष हमने DELL से बात की है | हमें जितने अधिक ऑर्डर मिलेंगे उतनी अधिक छूट का लुत्फ़ लोग उठा पाएंगे|
एच.पी.सी : चुनाव जीतने पर आप अपनी किस बात पर सर्वप्रथम अमल करेंगे?
विपुल : सबसे पहले मेरी कोशिश ओपन एयर थिएटर का निर्माण प्रारंभ करने की होगी| तत्पश्चात् शावर व डी.टी.एच का काम संचालित होगा|
एच.पी.सी : रिसर्च कर रहे विद्यार्थियों की SU किस प्रकार मदद करेगा?
विपुल : जो छात्र डिसिप्लिनरी संघ के अंतर्गत कार्य नहीं करते या डिसिप्लिनरी संघ जिन्हें उचित मार्गदर्शन नहीं दे पाते और जिनके प्रोजेक्ट काफ़ी रोचक, मौलिक और साध्य होते हैं उन्हें SU सहायता प्रदान करेगा|
एच.पी.सी : क्या आपको लगता हैं कि ऑडिटोरियम डिबेट के बाद आपकी चुनावी स्थिति में कोई अंतर आया है?
विपुल : लोगों को लग रहा है कि मेरा ई.सी. पैनल के प्रति व्यवहार असभ्य था, मैं उसके लिए लोगों से माफ़ी माँगता हूँ| मैं बिट्सियन जनता से अपील करता हूँ कि वो मेरे पिछले कामों को देखें और फिर चुनाव करें न कि इस एक घंटे की  ऑडिटोरियम डिबेट से प्रभावित होकर|
एच.पी.सी : SU में आपको क्या खामियाँ दिखती हैं तथा आप उन्हें कैसे दूर करेंगे?
विपुल : लोग SU के कामों के लिए स्वयंसेवक नहीं बनना चाहते हैं और SU स्वयंसेवक बढ़ाने के लिए प्रयास भी नहीं करता परन्तु मैं इसके लिए जूनियर छात्रों से बातचीत करूँगा ताकि वे रुचिपूर्वक SU में शामिल हों|
एच.पी.सी : मैनिफेस्टो के अलावा आपका और कोई इरादा?
विपुल : मालवीय भवन में इंटरनेट स्पीड को और बढ़ाया जा सकता हैं| इसके आलावा हम ME के छात्रों का बाकी छात्रों के साथ इंटरेक्न बढ़ाने के लिए क्लब और डिपार्टमेंट में उनकी रिक्रूट्मेन्ट के लिए बात करंगे|
एच.पी.सी : बिट्सियन जनता के लिए कोई सन्देश?
विपुल : अपने विवेक से प्रत्याशियों का चुनाव करे | आपका हर वोट खास महत्त्व रखता है, 24 अगस्त को वोट करने ज़रूर जाएँ |



No comments:

Post a Comment

आप क्या कहते है ?